फूलचूर नाले को अतिक्रमण से बचाने जिलाधिकारी को ज्ञापन

0
27

गोंदिया। गोंदिया शहर के मुख्य प्रवेश द्वार फूलचूर ग्राम व गोंदिया शहर से लगे फूलचूर नाले पर भू माफिया व पूंजीपतियों द्वारा बड़े पैमाने पर अतिक्रमण किया जा रहा है। उपरोक्त अतिक्रमण कार्रवाई को रोकने व अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की मांग का ज्ञापन पूर्व पार्षद सुनील तिवारी द्वारा जिलाधिकारी को देकर की है।
गौरतलब है कि गोंदिया तहसील के ग्राम पागड़ी के तलाव से निकलने वाला नाला जो पिंडकेपार से मुक्तिधाम होते हुए गोंदिया शहर की सीमा पर ग्राम फूलपुर के समीप से होकर निकलता है।
उपरोक्त नाले के दोनों और बड़े पैमाने पर भू माफिया व पूंजीपतियों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है जिससे नाले का स्वरूप धीरे धीरे एक छोटी नाली के रूप में तब्दील होता जा रहा है। जिसके चलते बारिश के मौसम में उपरोक्त नाले के पानी को निकलने का स्थान बचा नहीं होने के चलते गोंदिया शहर के अनेक निचले इलाकों पर बाढ़ की स्थिति निर्माण होंगी जिसमें गौरी नगर, संजय नगर, छोटा गोंदिया क्षेत्र के नागरिकों के निवास में बाढ़ का पानी भर सकता है। जिसके चलते उपरोक्त नाले पर पूंजीपतियों भूमाफिया द्वारा किए गए अतिक्रमण को रोककर उन पर कार्रवाई करने के साथ ही भविष्य में निर्माण होने वाली बाढ़ आपदा को समय के पूर्व निजात दिलाने व सामान्य जनजीवन प्रभावित ना हो इस बात को ध्यान में रखते हुए तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग का ज्ञापन पूर्व पार्षद सुनील तिवारी द्वारा जिलाधिकारी नयना गुंडे को देकर की है।