Home हिंदी खबरे समाजसेवी मोतीलाल चौधरी को मिलेगा डॉक्टरेट का सम्मान

समाजसेवी मोतीलाल चौधरी को मिलेगा डॉक्टरेट का सम्मान

0

नागपुरः हमेशा समाज सेवामें अग्रेसर रहने वाले समाजसेवी श्री मोतीलाल जियालाल चौधरी, यह एक साधारण किसान परिवार से मूलतः गोंदिया ज़िले के एक छोटेसे गाव काचेवानी तिरोडा तालुक़ा के रहनेवाले है, जो पिछले २२ सालसे नागपुर में अपना खुदका रियल एस्टेट का व्यवसाय करते है।
अपने काम के साथ उन्होंने समाज सेवा को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाया। उन्होंने शेकड़ो लोगोंकों रोज़गार, ग़रीबोंकी मदत, कोरोना काल में अनाज वितरण, ट्री प्लांटेशन, ब्लड डोनेशन, हेल्थ चेक अप, आई चेक अप,डेंटल चेक अप, अनाथालय को मदत, अच्छी शिक्षा के लिए गांव में स्कूल खोलना ऐसे कई उपक्रम किए और करते आ रहे है । और आज वह माई फाउंडेशन के अध्यक्ष, राष्ट्रीय पोवार क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आंतर्रराष्ट्रीय हिंदु परिषद के विदर्भ प्रांत प्रभारी, राष्ट्रीय ओबीसी महासंघ के शहर उपाध्यक्ष, मैत्रेय बहुउद्देशीय शिक्षण संस्था के सचिव, माई ग्रुप के संचालक ऐसी अनेक ज़िम्मेदारीयोंका बखूबी से निर्वहन किया है।
उन्होंने अपनी अध्यक्षता में नागपुर के रेशिमबाग ग्राउंड में सन् २०१६ में चक्रवर्ती राजाभोज इनकी १०३७ वी जयंती का ज़ोरदार आयोजन कर लगभग चालीस हज़ार लोगोने हिस्सा लिया था। ऐसे अनेक समाज उपयोगी कार्य करने के कारण समाजसेवा में उनको अमेरिकन ईस्ट कोस्ट यूनिवर्सिटी की तरफ़से मानद डॉक्टरेट के सम्मान से दिनांक १२/०३/२०२३ को मुंबई के होटल हयात सेंट्रिक जुहू में एक कार्यक्रम सम्मानित किया जाएगा।
इस खबर से सम्पूर्ण समाज में एवं परिवार में एक ख़ुशी का माहोल बना हुआ है।

Exit mobile version