कमीशन के चलते सचिव मजदुरो को नहीं कर रहा है भुगतान

0
125
वाढदिवसाच्या शुभेच्छा

।एक माह से सामान्य फंड में जमा है राशि।
रावनवाडी गोदिया।-मजदुरो को तीन माह से सचिव कि भ्रष्ट नीती के चलते मैहनाताना नहीं मिलने से मजदुर अपना गुजारा बसेरा करने में दिक्कत का सामना कर रहे हैं। विधायक तथा संबंधित विभाग से इस समस्या का निर्वाह करने कि गुहार लगा रहे हैं।
गोंदिया तहसील अंतर्गत मुरपार में आमदार निधी अंतर्गत तीन माह पुर्व सड़क का निर्माण कार्य 3 लाख रूपए कि लागत से हुवा था। इस निर्माण कार्य में मुरपार के 8 मजदुरो ने काम किया था। लेकिन मुरपार के सचिव मजदुरो से कमीशन की मांग कर रहा है। कमीशन नहीं मिलने से इन मजदूरों का मैहनाताना नहीं मिला है। मजदुर गत तीन महीने से सचिव नरेंद्र नागपुरे से महेनताना कि मांग कर रहे हैं, लेकिन नियमों को ताक पर रखकर कमीशन के चक्कर में मजदुरो परेशान कर रहा है।आठो मजदूरो ने बताया कि जनवरी 2024 को सड़क निर्माण कार्य किया था और इस निर्माण कार्य का मैहनताना 7 मई को ग्राम पंचायत मुरपार के सामान्य फंड में आया है।8 मई से मजदुर आपनी मैहनतानाम कि सचिव से माग कर रहे हैं लेकिन 8 मजदुरो 81 हजार रूपया उन के बैंक खाते में जमा करने के बदले सचिव नरेंद्र नागपुरे 37 हजार रूपया कमीशन माग रहा है जिस वजह से मजदुर आफत में आ गये है। क्षेत्र के विधायक जिला अधिकारी से मजदुर न्याय कि गुहार लगा रहे हैं। यह बात दे मजदुरो ने बैंक खाता नंबर और आधर कार्ड ग्राम पंचायत मुरपार में दिया है लेकिन उसके खाते में मैहनतनाम कि राशि नहीं आ रही है।मुरपार के आठों मजदुरो ने संबंधित अधिकारियों से माग कर इस समस्या का समाधान करने गोदिया पंचायत समिति के खंड विकास अधिकारी से शिकायत किया है।

सचिव के लापरवाही का नतीजा।
तीन महा पहले सड़क निर्माण में काम किया लेकिन उन का मैहनतनाम मई महा के पहले सप्ताह में ग्राम पंचायत के सामान्य फंड में जमा हुई है लेकिन सचिव की भ्रष्ट निती के चलते हम मजदूर को हमरा मैहनतनाम नहीं मिला है।यशोदा दाऊदसरे मजदुर मुरपार

जांच करेगे।
शिकायात मीलों है जाच कर आगे कि कार्यवाहीं की जाऐगी। आनंद पिंगडे खंड विकास अधिकारियों पंचायत समिति गोदिया