Home Featured News नक्सलवाद पुलिस की समस्या है सरकार की नहीं: रमन सिंह

नक्सलवाद पुलिस की समस्या है सरकार की नहीं: रमन सिंह

0

रायपुर- मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह का कहना है कि नक्सल समस्या केंद्र या राज्य सरकार नहीं, बल्कि नक्सलियों और पुलिस का मामला है। सीएम से पूछा गया था कि केंद्र में यूपीए की सरकार के दौरान समस्या से निपटने केंद्र से पर्याप्त मदद नहीं मिलने के आरोप लगाए जाते थे। अब केंद्र में भाजपा की सरकार बन चुकी है, तब समस्या से निपटने राज्य सरकार क्या कर रही है? जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह केंद्र और राज्य का मामला नहीं है।

मुख्यमंत्री डाॅ. सिंह ने नक्सली हमले में शहीद अविनाश शर्मा के परिजनों से बुधवार को मुलाकात की। पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री ने समस्या से निपटने केंद्रीय सहायता के बारे में कुछ नहीं कहा। गौरतलब है कि केेंद्र में विपक्षी पार्टी की सरकार होने के दौरान भाजपा द्वारा बार-बार केंद्र के खिलाफ असहयोग के आरोप लगाए जाते थे। केंद्र में छह महीने से अधिक समय से भाजपा की सरकार काम कर रही है। ऐसे में सरकार के कदमों के बारे में पूछने पर वे निरुत्तर रहे।

अविनाश संघर्ष के आखिरी मोर्चे पर थे, जहां सीधी लड़ाई होती है
नक्सलियों से लोहा ले रहे पुलिस जवानों की सुरक्षा के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बुलेट प्रूफ जैकेट उपलब्ध करवाए गए हैं। अविनाश संघर्ष के आखिरी मोर्चे पर थे, जहां आमने-सामने सीधी लड़ाई होती है। सीएम ने माना कि नक्सल बड़ी समस्या है, लेकिन 11 साल से चल रहे संघर्ष में लगातार हो रही शहादत और समस्या का समाधान कब तक होगा? इस सवाल का उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

कांकेर जिले के बांदे थाने के टीआई अविनाश शर्मा ने नक्सली हमले से पहलेे दिसंबर 2014 में तबादले के लिए आवेदन दिया था। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में उनके तीन साल पूरे हो चुके थे। सीएम ने इस पर कहा कि महकमे में दो-तीन साल में तबादला नीतिगत मामला है। पूर्व में उन्होंने इसके लिए आवेदन दिया होगा? अविनाश की शहादत और वीरता का पूरा देश और प्रदेश सम्मान करेगा। नक्सलियों से पुलिस अधिकारियों से संबंध के सवाल पर मुख्यमंत्री ने इनकार किया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से सुबह फोन पर हुई चर्चा के हवाले से बताया कि उन्होंने शहीद के प्रति संवेदना पहुंचाने कहा था।

Exit mobile version