Home हिंदी खबरे नक्सलियों ने पटरियां उखाड़ी, मालगाड़ी के 3 इंजन सहित 8 डिब्बे पटरीसे...

नक्सलियों ने पटरियां उखाड़ी, मालगाड़ी के 3 इंजन सहित 8 डिब्बे पटरीसे उतरे

0

दंतेवाड़ा,दि.24। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सली क्षेत्र दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने रेल पटरियों को निशाना बनाया है। नक्सलियों ने शनिवार रात को लाइन रेलवे ट्रैक को उखाड़ दिया। इसके चलते एक मालगाड़ी डिरेल हो गई। मालगाड़ी के 3 इंजन सहित 24 डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन के चालक और गार्ड से नक्सली उनका वॉकी टॉकी भी छीन ले गए।सूचना है कि मालगाड़ी के 8 डिब्बे पुलिया से नीचे जा गिरे हैं। रेलवे और पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। वह रेल आवागमन को सामान्य करने में जुटे हैं। राहत की बात रही की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

नक्सली मनाएंगे दमन विरोधी सप्ताह

जवानों के ऑपरेशन के खिलाफ नक्सली आर्थिक नाकेबंदी करेंगे और दमन विरोधी सप्ताह मनाएंगे। इसके लिए 28 जून से 2 जुलाई की तारीख तय की है। इससे पहले ही नक्सलियों ने इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है।- मौके पर नक्सलियों के फेंके पर्चे भी बरामद हुए हैं। इनमें से एक पर्चे को वहीं पेड़ पर लगाया गया था। इसमें लिखा है कि शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं को प्राइवेट कंपनियों को देकर जनता के साथ धोखा किया गया है। इस निजीकरण के खिलाफ संघर्ष करेंगे।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा से पुलिस ने शनिवार को नक्सलियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चारों आरोपी आईईडी लगाने की फिराक में घूम रहे थे। पुलिस ने सूचना के बाद जंगल में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया था। आईजी विवेकानंद सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है।पकड़े गए नक्सल सहयोगियों में बुस्का सोढ़ी, वंजामी मंगा, सोढ़ी नंदा, भैरम सिंह शामिल है। सभी थाना कुंभलगढ़ जिला सुकमा के निवासी है। आरोपियों के पास से कई नक्सली उपयोगी सामान और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

Exit mobile version