Home हिंदी खबरे 2000 के नोट नहीं ले रही बँक

2000 के नोट नहीं ले रही बँक

0

को आॅफरेटिव्ह बैंक से वापस जा रहे उपभोक्ता।
गोदिया।-आरबीआय के आदेश के बाद ग्रामीणों क्षेत्र कि अन्य क्षेत्रीय बैक 2000 रूपया के नोट ले रही है लेकिन दि गोंदिया जिला सेंट्रल कापरेटिव बँक में 2000 रूपया के नोट नहीं लेने से इस बँक के उपभोक्ता परेशान नजर आ रहे हैं। को आॅफरेटिव्ह बँक में कार्यरत मेनेजर से उपभोक्ता जानकारी लेते हैं तो हमें हेड आफिस से यह 2000 रूपया के नोट लेने के आदेश नहीं मिले हैं यह कहकर उपभोक्ता को वापस भेज रहे हैं।
दि गोंदिया जिला सेंट्रल को आॅफरेटिव्ह बैंक 2000 रूपया के नोट ना बदले जा रहे हैं ना हि बँक उपभोक्ता के खाते में जमा भी नहीं किया जा रहा है जिस वजह से ग्रामीण क्षेत्र के बँक उपभोक्ता कापरेटिव बँक कि कार्यप्रणाली से नाराज़ नजर आ रहे हैं।आरबीआय ने सभी बँकों को आदेश दिया है कि दो हजार कि नोट जमा करें लेकिन अन्य ग्रामीण क्षेत्रों कि बैक 2000रूपयका नोट जमा या फ़िर बदल के दे रहे हैं कितु दि गोदिया जिला सेंट्रल को आॅफरेटिव्ह बैंक आरबीआई के आदेश को दरकिनार कर बँक में पहुंचे बँक उपभोक्ता को बैरंग वापस भेज रही है। ग्रामीण जनता दो से पांच 2000के नोट बदलने जाती है लेकिन इस भीषण गर्मी में उन्हे खाली हाथ वापस जाना पड रहा है। कापरेटिव बँक के खातेदारो ने माग किया है कि उनकी 2000 रूपया कि नोट कि समस्या का समाधान करे।
।को आॅफरेटिव्ह बँक में हि है खाते।
गांव के अधिकतर नागरिकों का कापरेटिव बँक में हि खाता है अन्य बँक में खाता नहीं है और ग्रामीण नागरिकों के पास 10 से 20 रूपया किमत के हि 2000 रूपया के नोट है उन्हें बदले जाते हैं लेकिन को आॅफरेटिव्ह बँक उन्हें वापस भगा देती है इस लिऐ इस बँक के उपभोक्ता परेशान हैं।
।अन्य क्षेत्रीय बँक बदल रही है नोट।
गांव कि अन्य बँक 2000 रूपया कि नोट बदल भी रही है और बँक उपभोक्ता के खाते में जमा भी कर रही है। गांव में स्थित विदर्भ कोकण ग्रामीण बँक सभी नागरिकों के दो हजार के नोट बदल रहे हैं लेकिन को आॅफरेटिव्ह बँक दो हजार के नोट नहीं बदलने से दोहरी नीति गांव में निर्माण हो रही है।

।जल्द बदलें जाऐगे 2000के नोट।
दि गोदिया जिला सेंट्रल को आॅफरेटिव्ह बँक में रोज बड़े पैमाने पर बँक उपभोक्ता का नगद में लेना देना होता इस लिऐ अन्य नोटो कि समस्या निर्माण ना हो जाऐ इस लिऐ अभी फिलहाल 2000 रूपया के नोट लेने देने के आदेश नहीं दिऐ। गये है लेकिन अन्य छोटे नगद नोट कि व्यवस्था कर जल्दी हि को आॅफरेटिव्ह बँक कि सभी शाखाओं में दो हजार रुपए के नोट लेने देने के आदेश दिऐ जाऐगे।
सुरेशचंद्र टेटे
मुख्य कार्यकारी अधिकारी को आॅफरेटिव्ह बैंक गोंदिया

Exit mobile version