Home Top News छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़, 25 लाख का इनामी कमांडर शंकर राव...

छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़, 25 लाख का इनामी कमांडर शंकर राव सहित 18 नक्सली मारे गए

0

कांकेर। कांकेर जिले में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले थाना छोटेबेटिया क्षेत्रांतर्गत बिनागुंडा एवं कोरोनार के मध्य हापाटोला के जंगल (थाना छोटेबेटिया लगभग 14-15 किमी) में डीआरजी एवं बीएसएफ की संयुक्त पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें 18 नक्सली मारे जाने की खबर सामने आई है। इसमें एक 25 लाख का इनामी नक्सली कमांडर मारा गया है। मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। वहीं, नक्सलियों के पास से सात एके- 47 और तीन एलएमजी हथियार और इंसास रायफल की बरामदगी की गई है।

मुठभेड़ में बीएसएफ के इंस्पेक्टर समेत दो जवान घायल हो गए हैं। इंस्पेक्टर के पैर में गोली लगी है, जबकि कांस्टेबल को सामान्य चोट आई है। जवानों ने 10 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। कांकेर जिले के एसपी आईके एलेसेला ने जानकारी देते हुए कहा कि छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में मुठभेड़ चल रही है।मुठभेड में कई नक्सलियों के मारे जाने और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है। मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है। घायल जवानों को बेहतर उपचार के लिए आवश्यक इंतजाम किया जा रहा है।

7 AK-47 रायफल, 3 nos लाइट मशीनगन बरामद : BSF

वहीं बीएसएफ ने इस मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, उसके विशेष आपरेशन में 18 नक्सलियों को मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान बीएसएफ ने 7 AK-47 रायफल, 3 nos लाइट मशीनगन बरामद हुआ है। वहीं एक बीएसफ का जवान को पैर में नक्सलियों की गोली लगी है, वह खतरे से बाहर है।

Exit mobile version