विश्व रक्तदाता दिवस पर आज रक्तदान शिबिर . डॉ नोव्हिल ब्राह्मणकर

0
20
वाढदिवसाच्या शुभेच्छा

गोंदिया. विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर गोंदिया सर्जिकल एसोसिएशन ने इस नेक काम के लिए रक्तदान शिविर के लिए एकजुट होने का अनुरोध किया है। शिविर में कई चिकित्सक रक्तदान कर दूसरों को इस पुण्य कार्य के लिए प्रेरित करेंगे अन्य लोगों से भी रक्तदान के लिए आगे आने की डॉ. प्रशांत मेश्राम ने सभी लोगो से अपील की जा रही है.
कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ राजेन्द्र जैन, डॉ विकास जैन,डॉ विमलेश अग्रवाल,डॉ राजीव कोलते,डॉ गाडेकर,डॉ मोहन उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम शनिवार 15 जून सुबह 10 बजे से 2 बजे तक अनन्या हॉस्पिटल हड्डी टोली गोंदिया में रखा गया हैं.
डॉ नोव्हिल ब्राह्मणकर ने जानकारी देते हुए बताया कि रक्तदान करने पर पहले से और ज्यादा स्वस्थ महसूस करता है एक यूनिट रक्तदान कर उसे तीन जिंदगी बचाई जा सकती है उन्होंने बताया कि नियमित रूप से रक्तदान करने से कई तरह की बीमारियों की चपेट में आने से बचा जा सकता है रक्तदान करने से पूर्व दाता की पूरी स्कैनिंग की जाती है ऐसा करने से उन्हें चेकअप का लाभ भी मिल जाता है बता दे की हाल के दिनों में ब्लड बैंक में खून की घोर किल्लत हो गई है. रक्तदाता दिवस पर लोग स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आते हैं तो इससे कैंसर अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जान बचाई जा सकती है. आप मानवता की ओर एक कदम बढ़ाकर किसी को बचा सकते हैं। दान किए गए सभी बैग सरकारी मेडिकल कॉलेज, गोंदिया को सौंप दिए जाएंगे।