Home हिंदी खबरे सुकमा में नक्सली हमले में 9 जवान शहीद

सुकमा में नक्सली हमले में 9 जवान शहीद

0

सुकमा/रायपूर(वृत्तसंस्था)दि.13.यहां मंगलवार को सर्चिंग पर निकले सीआरपीएफ की बटालियन पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया। IED ब्लास्ट में 9 जवान शहीद हो गए। दो जवान घायल हैं। हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ डीजी को छत्तीसगढ़ भेजा है। हमले में शहीद और घायल जवानों को एयरलिफ्ट करके रायपुर लाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर सुकमा के किस्टाराम में सीआरपीएफ की एक बटालियन पर नक्सलियों ने धावा बोल दिया।नक्सली घात लगाए बैठे थे। बताया जा रहा है कि IED विस्फोट के चलते सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए। घायलों में एक जवान की बाद में मौत हो गई। ये हमला सीआरपीएफ की 212 बटालियन पर हुआ। स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने बताया, ”सीआरपीएफ के जवान एंटी लैंडमाइन व्हिकल से किस्टाराम से पैलोडी की ओर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में आईईडी ब्लास्ट होने से 9 जवान शहीद हो गए। मौके पर रेस्क्यू के लिए फोर्स पहुंच चुकी है। वहां फिलहाल गोलीबारी जैसी कोई घटना नहीं हो रही है।”

– बता दें कि होली के दिन 2 मार्च को तेलंगाना-छत्तीसगढ़ की सीमा पर ग्रेहाउंड और स्टेट पुलिस ने नक्सलियों की शादी में धावा बोलकर दस नक्सलियों को मार गिराया था। इनमें 6 महिला नक्सली भी मारी गई थीं। इसके बाद से नक्सली बहुत बौखलाए हुए हैं।

 

Exit mobile version