विद्या बालन शेरनी के शूटिंग के लिये पहुंची बालाघाट,जंगलो मे होगी शूटिंग

फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन गोंदिया के ताज ग्रुप के होटल गेटवे में रुकी 

0
595

बालाघाट,22 अक्तुंबर(विशेष सवांददाता)ः– इंसान और वन्य प्राणियों के बीच टकराव की कहानी पर आधारित फिल्म शेरनी की मध्य प्रदेश में रातापानी के जंगल के बाद बालाघाट में शूटिंग की जा रही है। बुधवार को खास मुहूर्त में विधिवत भूमिपूजन किया गया। फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन द्वारा अभिनीत फिल्म शेरनी की शूटिंग के लिए रेंजर कॉलेज परिसर में विधिवत भूमिपूजन किया गया। फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन का गोंदिया जिले के बिरसी विमानतल पर आगमन हुआ। वे रिलांयस कंपनी के चार्टर से यहां पहुंची तथा ताज ग्रुप द्वारा संचालित द गेट वे होटल में रुकी हैं।जानकारी के अनुसार फिल्म में वह एक वन अधिकारी की भुमिका निभा रही हैं। फिल्म का निर्देशन अमित मासुरकर द्वारा किया जा रहा,जिसमें विद्या मेन रोल में नजऱ आएंगी. भूषण कुमार, विक्रम मल्होत्रा,कृष्णा कुमार फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

इस दौरान पीपीई किट पहनकर प्रोडक्टशन टीम ने अपना काम पूरा किया। भूमिपुजन से जुड़ी कुछ तस्वीरे आज सोशल मिडिय़ा में जमकार वायरल हुई। जिसमें फिल्म निर्माण के लिये वन मंडल अधिकारी के बंगले में भूमिपूजन करते हुए फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन मास्क पहने हुए दिखाई दे रही है। जबकि फिल्म से जुड़ी पूरी टीम यहां तक भूमिपूजन संपन्न करा रहे पंडित तक पी.पी.ई. कीट में नजर आ रहे है।

बता दें कि 21 अक्टूबर से 25 नवंबर तक बालाघाट में शूटिंग होगी। इसके लिए जियल जेड इंटरटेनमेंट सर्विस को सशर्त मध्यप्रदेश शासन ने अनुमति प्रदान की है। इस फिल्म के फिल्मांकन के दौरान वन संपदा को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुंचाने और इसके लिए किसी भी तरह का स्थाई व अस्थायी निर्माण नहीं किए जाने के साथ ही इसमें फिल्माए गए ,बालाघाट के दृश्यों को फिल्म में दर्शाने की शर्त पर अनुमति दी गई है। 21 अक्टूबर से 25 नवबंर तक अलग-अलग स्थानों के वन क्षेत्र में इसकी शूटिंग की जानी है।

यहां होगी शूटिंगः मुख्यालय में स्थित रेंजर कॉलेज के परिसर से इसकी शुरुआत होगी। वहीं पायली बीट के मंझारा के साथ लौगुर वन परिक्षेत्र के मयूर बिंदु और खारा के जंगल में सागौन के घने वन क्षेत्र में इसकी शूटिंग होगी। इसके साथ ही बालाघाट के पीजी कॉलेज, मलाजखंड, चंद्रकुआ गांव में शूटिंग की जाएगी।

बालाघाट के जंगलों का अंश करेगा टूरिज्म की ब्रांडिंग

मध्य प्रदेश में रातापानी के जंगल के बाद बालाघाट में विद्या बालन द्वारा अभिनीत फिल्म शेरनी मध्य प्रदेश के टूरिज्म को बढ़ावा देगी। मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड के एडवेंचर गेम्स उपसंचालक रामतिवारी के अनुसार इस फिल्म की कहानी में जंगल अहम् है। जिसके चलते इसके लिए बालाघाट को चुना गया है। देश दुनिया के नक्शे में शेरनी फिल्म का अंश बनने जा रहे बालाघाट के जंगल मध्य प्रदेश के टूरिज्म की ब्रांडिंग करेंगे।

गोंदिया की दो बड़ी होटलें द गेट वे व ग्रेंड सीता पुर्णत: प्रोडक्शन हाउस द्वारा बुक कर ली गई है। ताज समुह द्वारा संचालित द गेट वे के 34 रुम व ग्रेंड सीता के 42 रुम बुक किए गए हैं। इसमें प्रमुख कलाकार गेट वे तथा सहायक कलाकार ग्रेंड सीता में रुके हैं।द गेट वे होटल के जिस रुम में विद्या रुकी है वहां सुरक्षा व्यवस्था अलग से की गई है।