भूपेंद्र रजनीकांत पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे

0
37

पाटीदार समाज से तालुक रखने वाले भूपेंद्र रजनीकांत पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे। आलाकमान ने उनका चयन अपनी तरफ से पहले ही कर लिया था,  हालांकि आज गांधीनगर में विधायक दल की बैठक की औपचारिकता करके उन्हें नेता चुना गया। निवर्तमान सीएम विजय रुपानी ने उनके नाम का प्रस्ताव किया जिसे एकमत से स्वीकार कर लिया गया।
बैठक के लिए दिल्ली से भेजे गए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और प्रलाह्द जोशी बैठक में उपस्थित थे। तोमर ने बाद में बताया कि बैठक में एक ही नाम आया और सबसे सहमति जताकर भूपेंद्र पटेल के नाम पर सहमति जताई।
मीडिया में कई नाम चर्चा में थे। हालांकि, उत्तराखंड की ही तरह भाजपा नेतृत्व ने अपेक्षाकृत कम जाने जाने वाले पटेल को चुना।
विजय रुपाणी की जगह अब भूपेंद्र भाई पटेल राज्य के अगले सीएम होंगे। गांधीनगर में भाजपा विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी है। भूपेंद्र भाई रजनीकान्त पटेल ने विधानसभा चुनाव 2017 में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को हराया था।
मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विजय रुपाणी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी भाजपा विधायक दल की बैठक में मौजूद थे। माना जाता है कि भूपेंद्र पटेल के नाम पर आरएसएस की भी सहमति थी।