झगरा-पलारी 7 वर्षीय बालक लापता ….. चप्पे-चप्पे में शुरू छानबीन, ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है …

0
48
सिवनी। शनिवार की शाम विकासखंड केवलारी के ग्राम पंचायत झगरा से 5 वर्षीय मासूम बालक के लापता होने के बाद सूचना मिलते ही पूरी रात केवलारी, पलारी पुलिस जहां मौके स्थल गांव में पहुंची वहीं रात भर पुलिस ने सघनता से जांच किया। इसके साथ ही इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सिवनी पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम मरावी, केवलारी एसडीओपी बीएस गोठारिया, केवलारी थाना प्रभारी व पलारी चौकी प्रभारी आशीष खोब्रागडे समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल रविवार को तपती दोपहरी में बालक की पतासाजी के लिए पहुंची और सूत्र एकत्रित करती नजर आई। इसके साथ ही ड्रोन कैमरे की भी मदद ली जा रही है।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गांव के नदी, नालो तालाब, कुआं सभी जगह जहा लापता बालक की तलाश की संभावना को देखते हुए तलाशी की गई वही पलारी तिराहा, केवलारी रोड, उगली मार्ग पर पड़ने वाले ढाबा, चाय पान के ठेले सभी जगहों पर बालक की फोटो दिखाकर पतासाजी की जा रही है। इसके साथ ही ऑटो, टैक्सी वालों से भी सघनता से पूछताछ जारी है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पलारी तिगड्डा के समीप स्थित एक लॉन में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। साथ ही सिवनी सर्विलेंस सीसीटीवी फुटेज आदि से जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक को जहां-जहां भी सूचना मिल रही है वे तत्काल पुलिस की टीम को वहां भेज रहे हैं। रविवार को दोपहर 1:15 बजे पुलिस अधीक्षक ने केवलारी कान्हीवाड़ा के बीच छुई पांजरा में भी पुलिस टीम को रवाना किया गया है।
वही ग्रामवासियों ने संभावना व्यक्त करते हुए पुलिस अधीक्षक को बताया कि दो-तीन साल पहले छुई के समीप गांव पांजरा में बली दिए जाने की घटना उजागर हुई थी। यह सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कुछ ग्रामवासियों को पुलिस बल के साथ टीम रवाना किया।
ये है मामला – विकासखंड केवलारी अंतर्गत गांव झगरा में शनिवार की शाम गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब गांव का 5 वर्षीय बालक घर के आस-पास खेलते-खेलते लापता हो गया। शाम 6:00 बजे तक परिजनों ने बच्चों को आसपास खोजा लेकिन मासूम बालक का कहीं अता-पता नहीं चला। हड़बड़ाए माता-पिता इस मामले की शिकायत लेकर पलारी चौकी पहुंचे। जहां पलारी चौकी प्रभारी ने गुमशुदगी दर्ज कर लापता बालक की तलाश में जुट गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत ढुटेरा के समीप गांव झगरा निवासी वेदकुमार ठाकुर उर्फ डुग्गू पिता गज्जू ठाकुर (5) वर्ष अपने घर के आस-पास खेल रहा था शनिवार को शाम 6:00 बजे जब बालक अपने घर नहीं पहुंचा तो माता-पिता चिंतित हो उठे।
पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में बताया कि पड़ोसी जिले मंडला के नैनपुर की पुलिस की भी मदद ली जा रही है। वहां के बस स्टैंड के सीसीटीवी फुटेज भी जांच किए जा रहे हैं। परिजनों से बात की गई जहां उन्होंने किसी से मतभेद या झगड़े से बालक के लापता होने की घटना से इनकार किया है। फिर भी सभी बिंदु पर सूक्ष्मता से नजर रखते हुए हर पहलू पर जांच किए जाने की बात पुलिस अधीक्षक ने कही है।
वेद सोलंकी पिता गजानंद सोलंकी उम्र 7 साल निवासी झगरा
लाल टीशर्ट और नीला जीन्स पहने हैदिनांक 23/04/2022 को शाम 6 बजे से ग्राम झगरा थाना केवलारी घर से लापता है|
इस सम्बन्ध मे जानकारी मिलने पर चौकी प्रभारी पलारी 9479998045 को सूचित करे|