तीन वर्ष से नहीं हुई नाली कि सफाई;चारगाव ग्राम पंचायत के लापरवाही का नतीजा

0
20

रावनवाडी गोंदिया।-गोंदिया पंचायत समिति अंतर्गत चारगाव ग्राम पंचायत के लचर कार्यप्रणाली के चलते गत तीन वर्षों से नाली कि सफाई नहीं होने से नागरिक परेशान हैं।नाली कि सफाई नहीं होने से लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।
चारगाव ग्राम पंचायत पदाधिकारियों कि लचर कार्यप्रणाली के चलते नागरिक परेशान हैं लेकिन ग्राम पंचायत सरपंच और अन्य पदाधिकारियों के कान पर जूंह तक नहीं रेंग रही है। तीन सालों से नाली कि सफाई नहीं होने से इन गांव वालों को मौसमी बिमारी अपने जगड में ले रही है। ग्राम पंचायत से कई मर्तबा नाली कि सफाई हेतु गुहर लगाई गई लेकिन नाली कि सफाई नहीं हुई है जिस वजह से गदगी से गांव कि गालीया भरी पुरी है।नाली कि गंदगी बाहर आ रही है जिस वजह से नागरिक अपने घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। बारिश के पानी कि निकासी नहीं होने से घरो में पानी प्रवेश कर रहा है। सरपंच कि लापरवाही के चलते यह समस्या निर्माण हुई है। पंचायत समिति के आला अधिकारी से माग किया गया है कि मुलभुत सुविधा सुचारू करने हेतु पहल करे और गहरी निंद्रा में सोये ग्राम पंचायत चारगाव के पदाधिकारी को दिशा निर्देश दे।

गाव के मुख्या को नहीं समस्या से कोई नहीं लेना देना।
सरपंच के उदनसिलता के चलते तीन साल से गांव कि नालियों कि सफाई नहीं हुई है जिस वजह से गांव में गदगी का आलम है और लोग मौसमी बिबारी के शिकार हो रहे हैं। लेकिन गांव के जनप्रतिनिधि के इस से कोई लैना देना नहीं है।खडविकास अधिकारी ने इस सम्बन्ध में पहल कर गांव के नागरिकों कि सुध लेना चाईऐ।
राजेश पटेल चारगाव ।
नाली से नहीं होती बारिश के पानी कि निकासी।
हर ग्राम पंचायत बारिश के पहले गांव के नालीयो कि सफाई करते हैं लेकिन चारगाव में तीन साल से सफाई नहीं होने से बारिश के पानी कि निकासी नहीं होती और नागरिकों के घर में बारिश का पानी प्रवेश कर रहा है।चारगाव में मुलभुत सुविधा देने हेतु संबंधित विभाग पहल करे।
रामु दमाहे चारगाव