गोंदिया में होगा हाईटेक सड़कों का जाल, विधायक विनोद अग्रवाल का प्रयास…

0
7

गोंदिया। शहर की प्रमुख समस्याओं में से एक, नागरिकों को होने वाली सड़क समस्याओं को हल करने के लिए विधायक विनोद अग्रवाल पिछले कई वर्षों से प्रयासरत हैं. महाराष्ट्र सुवर्ण जयंती नगरोत्थान महायोजना के तहत गोंदिया शहर की विभिन्न सड़कों को मंजूरी प्रदान कि गई है और अब गोंदिया शहर में भी नागपुर शहर जैसी सड़कें देखने को मिलने वाली हैं।

चूंकि हमारे गोंदिया नगर परिषद क्षेत्र में महानगरपालिका स्तर की सड़कों का निर्माण किया जाएगा, इसलिए भविष्य में बढ़ते यातायात को देखते हुए, अगले 20-25 वर्षों तक इन सड़कों पर खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस योजना के तहत गोंदिया शहर में सड़कों के लिए 65.75 करोड़ रुपये का फंड जुटाया गया है और विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा सुझाए गए 9 स्थानों पर सड़कों और बंद नालियों और एक पुल के लिए मंजूरी दी गई है।

इनमें मोदी पेट्रोल पंप से आदर्श सिंधी स्कूल तक सड़क और सीवरेज, यादव चौक से पाल चौक तक सड़क और सीवरेज, रेस्ट हाउस से पाल चौक मार्ग से कुड़वा नाका तक सड़क और सीवरेज, मनोहर चौक से छोटा गोंदिया मार्ग कलेक्टर कार्यालय बायपास शामिल हैं। गांधी प्रतिमा से जयस्तंभ चौक रोड, अजय मेडिकल गणेश नगर से सेल्स टैक्स कॉलोनी रोड व सीवर, रानी अवंतीबाई चौक से कटंगी रेलवे क्रॉसिंग रोड व सीवर, सिंगल टोली से अंबेडकर चौक रोड, आईएमए हॉल से तिरूपति नगर रोड पिंडकेपार रोड आदि का समावेश किया गया है। चूंकि पिंडकेपार की ओर जाने वाली सड़क कृषि उपज मंडी समिति में आने वाले भारी वाहनों के लिए एक वैकल्पिक मार्ग बनाएगी, इसलिए कृषि उपज मंडी समिति में आने वाले भारी वाहनों के कारण भविष्य में होने वाली यातायात की भीड़ भी दूर हो गई है।

चूँकि इन सभी सड़कों की गुणवत्ता के कारण अगले 20-25 वर्षों में यातायात में वृद्धि होने का अनुमान लगाया गया है, इसलिए भविष्य में सड़कों पर होने वाले अतिरिक्त खर्चों से बचना संभव होगा।

ये कार्य नगर परिषद गोंदिया के माध्यम से पूर्ण किये जायेंगे। चूँकि भविष्य को देखते हुए इन सड़कों की गुणवत्ता में सुधार करना आवश्यक है, इसलिए इन सड़कों का काम पहले चरण में पूरा किया जाएगा और अगले चरण में शहर की अन्य सड़कों का भी निर्माण किया जाएगा।

विधायक विनोद अग्रवाल ने बताया कि हमारी नीति गुणवत्तापूर्ण सड़कें उपलब्ध कराने की है और अगले चरण में गोंदिया शहर की अन्य सड़कों को भी पूरा किया जाएगा।