संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज को जैन समुदाय ने अर्पित की सामूहिक विनयांजलि

0
5
गोंदिया। दिगंबर जैन समाज, गोंदिया व्दारा संत शिरोमणी आचार्य श्री विद्यासागरजी महाराज को विनयांजली समर्पित करने हेतू सामूहिक विनयांजली सभा का आयोजन गोरेलाल चौक में आयोजित किया गया।
इस विनयांजलि में शहर के गणमान्य नागरिक विभिन्न समाज के प्रमूख, व्यापारी संघटनो के प्रतिनिधी का विशाल जनसमुदाय उपस्थित रहा।
इस अवसर पर पुर्व विधायक व गुरुभक्त राजेंद्र जैन ने भाव भरे शब्दो में गुरुदेव के पावन चरणो में विनयांजली अर्पित करते हुए कहा की, गोंदिया पर सदैव आचार्य श्री का आशिर्वाद रहा, उनकी प्रेरणा से आज गोंदिया का दिगंबर जैन मंदीर भव्य व सुंदरता के साथ निर्मीत हुआ।
श्री जैन ने कहा, आचार्यश्री व्दारा किए जा रहे कार्यो में स्वदेशी अपनायो, पुर्णायु शांती धारा जैसे करोडो रूपये के आयुर्वेद के प्रकल्प, जिवदया में सैकडो गौशाला कार्यरत हैं व इंडीया नहीं भारत बोलो का उन्होंने नारा दिया। हाथकरधे के माध्यम से हजारो लोगो को रोजगार उपलब्ध कराए और मध्यप्रदेश के कुंडलपुर तीर्थ में ऐतीहासिक मंदिर का निर्माण कराया l हमारी यह शक्ती नहीं हैं की हम ये कहे आचार्य श्री थे वे हमेशा सूर्यप्रकाश की तरह हमारे बीच रहेंगे व सैदव सत्य अहिंसा व सेवाभाव करने की प्रेरणा देते रहेंगे।