Home हिंदी खबरे बिरसी पुर्नवसन के लोगों को तत्काल मुआवजा दिया जाए- एड योगेश अग्रवाल

बिरसी पुर्नवसन के लोगों को तत्काल मुआवजा दिया जाए- एड योगेश अग्रवाल

0

गोंदिया,दि.१:- भारतीय विमान प्राधिकरण द्वारा बिरसी विमानतल हेतु बिरसी ग्राम के जमीन का अधिग्रहण किया गया था। किंतु आज तक बिरसी के रहवासियों को अभी तक गोंदिया महसूल विभाग के पास मुआवजे की राशि आने के बावजूद मुआवजा नहीं प्रदान कि गयी है। बिरसी के रहवासियों को जमीन का एवं मकान का मुआवजा तत्काल प्रभाव से दे एैसा अखिल भारतीय बापू युवा संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष एड. योगेश अग्रवाल ने उपविभागीय अधिकारी अनंत वालस्कर निवेदन मे कहा है।
ज्ञातव्य हो कि ग्राम बिरसी के रहवासियों को उनकी जमीन एवं मकान अधिग्रहित कर बिरसी विमानतल हेतु दिया गया एवम उन्हें कुछ माह पूर्व पुर्नवसन अनुदान एवं अनुदान की राशि देने की बात संबंधित बिरसी विमानतल के अधिकारियों द्वारा की गई थी। किंतु कई माह हो जाने के पश्चात भी अभी तक बिरसी के निवासियों को जमीन एवं मकान के अनुदान की तथा पुर्नवसन अनुदान की राशि प्राप्त नहीं हुई। इस संदर्भ में बिरसी के निवासियों ने अखिल भारतीय बापू युवा संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष एड. योगेश अग्रवाल से संपर्क कर अपनी समस्याओं की जानकारी का एक निवेदन उन्हें प्रस्तुत किया। जिस पर एड. योगेश अग्रवाल ने तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए बिरसी के रहवासियों के साथ एक शिष्ट मंडल द्वारा गोंदिया के उपविभागीय अधिकारी एवं अतिरिक्त जिलाअधिकारी अशोक लटारे से चर्चा की एवं मांग की, की बिरसी के निवासियों को तत्काल प्रभाव से जो अनुदान की राशि एवं पुनर्वसन अनुदान की राशि महसूल विभाग को प्राप्त हुई है। जिसकी जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से प्राप्त हुई है उसे तत्काल प्रभाव से बिरसी के निवासियों को वितरित किया जाए।
उपविभागीय अधिकारी को निवेदन सौंपते हुए बिरसी निवासी एवं संगठन के कार्यकर्ता कपिल बोन्डेकर, राजेश माने, गणपत सिंह नंगेले, अशोक पहरेल, पुस्तकलाबाई कोल्हटकर, नंदलाल सोनवाने, इंद्रधन मेश्राम, योगराज मेश्राम, प्रभुदयाल पहरेले, शेखर सावनकर तथा अन्य बिरसीवासी एवं संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Exit mobile version