गौरीशंकर बिसेन बने पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष

0
71

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन को पिछड़ा वर्ग(ओबीसी) कल्याण आयोग का अध्यक्ष बनाया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर इस आयोग के गठन की घोषणा की थी। बिसेन को कैबिनेट मंत्री का दर्जा रहेगा। आयोग पिछड़ा वर्ग के शैक्षणिक, आर्थिक और सामाजिक स्थिति का अध्ययन करेगा। इसके लिए विशेषज्ञों के साथ पिछड़ा वर्ग के बीच काम करने वाली संस्थाओं से जानकारी ली जाएगी। अध्यक्ष दौरा करके मैदानी स्थिति भी जानेंगे और प्रतिवेदन सरकार को सौंपेंगे।

बता दें कि गौरीशंकर बिसेन मध्यप्रदेश के बीजेपी मंत्रालय में मौजूदा कैबिनेट मंत्री हैं। वे मध्य प्रदेश की 13वीं विधानसभा के सदस्य हैं। गौरीशंकर बिसेन एक कृषक व एमएससी होने के साथ खेल और पर्यटन के क्षेत्र में विशेष रुचि रखते हैं, वे अपने क्षेत्र बालाघाट और सिवनी जिले में ‘किसानपुत्र’ उपनाम के साथ प्रसिद्ध हैं।

पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन को कई नेताओं ने दी बधाई
कृषि मंत्री कमल पटेल ने दी बधाई-

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन को पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

आदरणीय पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन को मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग का अध्यक्ष बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं।

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर कहा-

कृष्णा गौर ने किया ट्वीट

कृष्णा गौर ने ट्वीट कर कहा- बालाघाट से भाजपा विधायक और वरिष्ठ नेता आदरणीय गौरीशंकर बिसेन को पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग, मध्य प्रदेश के अध्यक्ष नियुक्त होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

बताते चलें कि गुरुवार को शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) को सरकारी भर्तियों और परीक्षाओं में 27% आरक्षण लागू कर दिया है, सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।