न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल गणेश प्रतिमा विसर्जनकी भव्य शोभायात्रा व आकर्षक आतिशबाजी सोमवार 2 अक्टूबर को

0
4

गोंदिया। न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल द्वारा गणेश प्रतिमा का भव्य विसर्जन शोभायात्रा व आतिशबाजी का आयोजन सोमवार 2 अक्टूबर को आयोजित किया गया है, आतिशबाजी के कार्यक्रम का उद्घाटन प्रफुल्ल गोपाल दास अग्रवाल द्वारा किया जाएगा।

गौरतलब है की न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल गौशाला वार्ड द्वारा प्रतिवर्ष अनुसार गणेशजी की प्रतिमा विसर्जन का कार्यक्रम भव्य शोभा यात्रा के साथ आकर्षक आतिशबाजी कर किया जाता है।इस वर्ष यह आयोजन सोमवार 2 अक्टूबर को को किया जाएगा जिसमें गणेश उत्सव मंडल गौशाला वार्ड से शाम 5 :00 बजे भव्य शोभायात्रा निकाली जाएंगी तथा शाम 6:45 पर गुरुनानक गेट के समीप काशी की आतिशबाजी का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

विशेष यह है कि आकर्षक आतिशबाजी वह विभिन्न कलात्मक झांकियां के माध्यम से श्रीगणेश जी प्रतिमा के विसर्जन शोभा यात्रा के लिए न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल गौशाला वार्ड प्रसिद्ध है।इस वर्ष झांकियां में प्रमुख रूप से श्रीराम जन्मोत्सव ,श्री कृष्ण की बाल लीला तथा भागीरथ की तपस्या द्वारा गंगा को स्वर्ग से धरती परअवतरण की स्वचालित झांकियां प्रमुख रहेगी।इसके साथ ही विभिन्न वाद्य यंत्र, छत्तीसगढ़ के धुमाल व डीजे के साथ-साथ राजनांदगांव की शहनाई व शेर डांस आकर्षण का प्रमुख केंद्र होंगे।

दो स्थानों पर होगी आतिशबाजी

न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल द्वारा आयोजित शोभायात्रा के दौरान इस वर्ष दो स्थानों पर आतिशबाजी का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।जिसमें प्रथम मुख्य रूप से गुरुनानक गेट से प्रभात टॉकीज वह अग्रसेन गेट से गांधी प्रतिमा तक का समावेश है।

न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल द्वारा 10 दिनों तक श्री गणेश उत्सव का पर्व का भव्य आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रमों के साथ महिला व बच्चों के लिए भी कार्यक्रम आयोजित किए गए थे, जिसमें गरबा मुख्य रूप से था साथ ही पंडाल परिसर में बच्चों के लिए झूले भी लगाए गए थे।न्यू फ्रेंड्स गणेश उत्सव मंडल द्वारा गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान भव्य शोभायात्रा व आतिशबाजी में कार्यक्रम में अधिक से अधिक नागरिकों व श्रद्धालुओं के शामिल होने का आवाहन मंडल के संरक्षक राकेश ठाकुर, अध्यक्ष संदीप ठाकुर, सचिव सचिन ठाकुर, उपाध्यक्ष मिकी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष चीकू ठाकुर सहसचिव नवीन जोशी व मंडल के सदस्यों द्वारा गया है।