अहेरी मे कनिष्ठ लिपिक ,अमरावती मे रिश्वत लेते एएसआइ रंगेहाथ गिरफ्तार

0
12

अहेरी/अमरावती- गडचिरोली जिला परिषद प्राथमिक स्कूल के एक शिक्षक का नवंबर माह का वेतन बिल निकालने के लिए 2000 हजार की रिश्‍वत की मांगने वाली पंचायत समिति की महिला कनिष्ठ लिपिक लिपिक ममताराणी पेद्दापल्लीवार एवं अमरावती मे एनसी मैटर में कार्रवाई ना करने 1500 रुपए रिश्वत मांगने वाले वलगांव के एएसआइ शेख मुमताज अ.कादीर (56, बंकल नं. 238, नागपुरी गेट) को एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ लिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहेरी पंचायत समिति अंतर्गत कार्यरत एक शिक्षक का नवंबर 2014 का वेतन बिल कार्यालय में लंबित पड़ा था. यह बिल निकालने के लिए संबंधित शिक्षक कार्यालय में बार -बार चक्कर मार रहे थे लेकिन बिल नहीं निकाला गया. विभाग की कनिष्ठ लिपिक पेद्दापल्लीवार ने वेतन बिल निकालने दो हजार रुपए की रिश्‍वत मांगी. संबंधित शिक्षक ने इसकी शिकायत एसीबी गड़चिरोली से की. शिकायत के आधार पर एसीबी के अधिकारी कार्यालय पहुंचे और वहीं पर शिकायत की जांच कर अहेरी थाने में कनिष्ठ लिपिक के खिलाफ रिश्‍वत प्रतिबंधक कानून 1988 के तहत मामला दर्ज किया.

यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस उपअधीक्षक रोशन यादव, पुलिस निरीक्षक डी. डब्ल्यू. मंडलवार, पुलिस निरीक्षक एम. एस. टेकाम, विठोबा साखरे, सत्यम लोहंबरे, रवींद्र कत्रोजवार, परिमल बाला, नरेश अलाम, मिलिंद गेडाम, उमेश मासुरकर के पथक ने की.

अमरावती। एनसी मैटर में कार्रवाई ना करने 1500 रुपए रिश्वत मांगने वाले वलगांव के एएसआइ शेख मुमताज अ.कादीर (56, बंकल नं. 238, नागपुरी गेट) को एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ लिया. जिससे रिश्वत में लिए पैसे भी जब्त किये है.

5 फरवरी 2015 को वलगांव के मटन मार्केट में गांव के कुछ लोगों का विवाद हुआ. जिसके बारे में वलगांव थाने में एनसी दर्ज की गई. इन लोगों ने झगड़ा मिटाने के लिए विवाद मुक्त समिति के अध्यक्ष प्रमोद तसरे के पास अर्जी की. लेकिन वलगांव बीट एएसआइ शेख मुमताज ने झगडऩे वाले लोगों से संपर्क कर उन्हें कहा कि प्रत्येक व्यक्ति 500 रुपए और समझौता कर लो, वर्ना झगड़ा करने वाले लोगों पर मै कार्रवाई करुंगा. कार्रवाई न करने के लिए 1500 रुपए मांगे. इस बारे में विवाद मुक्त समिति के अध्यक्ष प्रमोद तसरे ने तत्काल एसीबी से शिकायत की. जिसे पैसे देने के लिए चित्रा चौक स्थित रामजी मिठाई के पास बुलाया. यहां पहले से ही एसीबी ने जाल बिछा रखा था. जैसे ही मुमताज ने पैसे लिये, उसे रंगेहाथ पकड़ लिया. एसीबी ने उसके मकान की भी तलाशी ली है.