सीतेपार में व्यक्तित्व विकास शिविर का समापन हुआ

0
8

तिरोडा – गावखारी फाउंडेशन सीतेपार द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ग्रीष्मकालीन व्यक्तित्व विकास शिविर का आयोजन ग्राम सीतेपार (तिरोडा) में उत्साह के साथ किया गया।
देश की भावी पीढ़ी को शारीरिक, भावनात्मक, बौद्धिक रूप से सक्षम बनाने और उनका सामाजिक विकास करने के उद्देश्य से सीतेपार में इस शिविर का आयोजन किया गया। जि.प. उच्च प्राथमिक विद्यालय सीतेपार में आयोजित इस शिविर में सीतेपार, खेडेपार एवं आसपास के क्षेत्र के कक्षा पहली से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.
इस तीन दिवसीय समर कैंप में सूर्य नमस्कार, ध्यान, वक्तृत्व कला, शौक, पढ़ना, लिखना, सुलेखन, पेंटिंग आदि का आयोजन किया गया। विविध विषयों का मार्गदर्शन विशेषज्ञों ने किया। शिविर के तीसरे दिन हमने ऐतिहासिक धरोहर स्थल सीतेपार स्थित डाक बंगले का दौरा किया और क्षेत्र के ऐतिहासिक महत्व को समझा। इस शिविर में आदर्श शिक्षक पालिकचंद बिसने, वक्ता शीतलकुमार कनपटे, लेखक गुलाब बिसेन ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। जि.प. उच्च प्राथमिक विद्यालय सीतेपार के प्रधानाध्यापक जगदीश रामटेके ने तीनों दिन नाश्ता वितरण कर विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। इस शिविर को सीतेपार गांव के ग्रामीणों व अभिभावकों का सहयोग मिला।