क्षत्रिय पोवार समाज युवक युवती परिचय समेलंन का सफल आयोजन

0
10

पुणे,ता.४- क्षत्रिय पोवार समाज संघ, पुणे की औरसे रत्नलोक होटल (अकुर्डी) में एक दिवसीय युवक युवती परिचय सम्मलेन का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस वर्ष के ‘मिलन‘ कार्यक्रम में अत्यधिक तादाद में समाज के युवक युवतियों ने अपने माता पिता और अभिभावकों के साथ भाग लिया, अपने मनपसंद जीवनसाथी चुनने के प्रयास में अत्यधिक मदद पायी और आयोजित कार्यक्रम की काफी सराहना कीें।क्षत्रिय पोवार समाज संघ, पुणे की ‘मिलन‘ कार्यकारिणी समिति के अथक प्रयासों से इस कार्यक्रम के द्वितीय संस्करण का सफलतापूर्वक आयोजन संभव हो सका हैें। इस वार्षिक कार्यक्रम के माध्यम से पोवार समाज के विवाह इच्छुक युवक और युवतियों को अपने अभिभावकों के साथ आपसी परिचय एवं विचार विमर्श हेतु महत्वपूर्ण मंच प्रदान करने का प्रयास किया गया।
इस वर्ष के ‘मिलन‘ कार्यक्रम के बारे में लगभग १०० से अधिक लोगों ने जानकारियां इकट्ठी की और कार्यक्रम में शामिल होने की इच्छा जताईें जिसमें से कुल ७० लोगों (३२ युवक, ३८ युवतियां) ने अपने माता पिता और अभिभावकों के साथ उपस्थिति दर्ज कीें। यह पिछले वर्ष की तुलना में अत्यधिक ( २००% से ज्यादा ??) बढ़त हैें पिछले वर्ष के ‘मिलन‘ में ६५ लोगों ने जानकारियां ली ३० लोगों (१५ युवक, १५ युवतियां) ने उपस्थिति दर्ज कीें थी।
‘मिलन‘ कार्यक्रम की दिन भर की गतिविधियों को २ मुख्य सत्रों में विभाजित किया गया प्रथम भाग के शुरुआत में पंजीकृत और उपस्थित लोगों की एक कलर फोटो डायरेक्टरी की कॉपी प्रदान की गयी, जिसकी सारी जानकारी पहले ही एकत्रित कर ली गयी थी। इसके बाद सभी उपस्थित युवक और युवतियों ने बारी बारी से मंच पर आ कर अपना विस्तृत परिचय दियों इस परिचय के दौरान उनके व्यक्तिगत विवरणों की कुछ झलकियाँ साथ ही साथ प्रोजेक्टर से स्क्रीन पर दिखाई गयीें। व्यक्तिगत परिचय सत्र के समापन पर सभी लोगों ने आयोजित भोजन का आनंद लिया। भोजनावकाश के पश्चात, द्वितीय सत्र में युवक, युवतियों और अभिभावकों ने इक्छुक व्यक्तियों से मिलकर संभावित विवाहसम्बन्ध हेतु विचार विमर्श किया।
सभी उपस्थित लोगों की सक्रिय भागीदारी और अनुकूल टिप्पणियों से विदित हुआ की, वे ‘मिलन‘ कार्यकारिणी समिति के प्रयासों से वे काफी संतुष्ट थे। कार्यक्रम मे भारी उपस्थिति ( १२५+ ) से भी उपस्थित लोग काफी विस्मित थें ‘मिलन‘ कार्यकारिणी समिति के उत्तम प्रबंध फलस्वरूप उपस्थित सभीने समिती का आभार व्यक्त किया। इस वर्ष के मिलन में उपस्थित होने के लिए पुणे के अलावा काफी समाजगण वारासिवनी, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, गोंदिया, तुमसर, नागपुर, रायपुर, मुम्बई और सूरत से आये थे।