गोंदिया मे होटल के भीतर भीषण आग से 7 लोगों की मौत

0
38

गोंदिया(berartimes.com). शहर के भीड़ वाले इलाके में बने होटल बिंदल प्लाझा में बुधवार 21 दिसंबर की सुबह चार बजे अचानक भीषण आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से होटल में मौजूद 7 लोगों की मौत हुई है। दमकल ने मौके पर पहुंचकर चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। होटल से 7 लोगों के शव बरामद किए गए हैं शहर के मुख्य बाजार स्थित बिंदल थाट होटल में आज सुबह चार बजे अचानक आग लग गई। यह आग इस कदर बड़ी होटल में सो रहे 6 लोगों की गंभीर रुप से झुलकर मौत हो गई। वहीं एक शख्स ने आग से बचने के लिए होटल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाई जिससे उसकी मौत हुई।आग के इस बारे में जानकारी मिलते दमल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचा आग बुझाने के प्रयास किया। करीबन चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया लेकिन अभी भी धुवां बड़े पैमाने पर उठ रहा है। बताया जाता है कि यह आग गैस सिलेंडर में धमाका होने से लगी। फिलहाल आग के असली कारण के बारे में पता नहीं चला है।
यह होटल भाजपा के नेता एंव जनता सहकारी बँक के अध्यक्ष डाॅ.राधेश्याम अग्रवाल इनका है। नगरपालिका प्रशासन ने इस होटल से संबधित सभी दस्तावेजो के जांच के आदेश दिये है।
जानकारी के अनुसार आग गो‍ंदिया के गोरेलाल चौक पर बने बिंदल नामक एक एसी होटल में सुबह 3 बजे लगी। जल्‍द ही इसने होटल के दूसरे और तीसरे माले को अपने कब्‍जे में ले लिया। धूं-धूं कर चलते होटल की खबर फायर डिपार्टमेंट को मिली तो 15 फायर फायटर्स मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।आग इतनी भीषण थी कि होटल से बाहर निकलने का कोई रास्‍ता ही नहीं बचा और इसमें 6 लोग जिंदा जल गए। वहीं खुद को बचाने के लिए एक शख्‍स ने पास वाली इमारत पर छलांग लगाने की कोशिश की जिसमें उसकी भी मौत हो गई। मरने वालों में मध्‍यप्रदेश के महु के एक व्‍यापारी सुरेंद्र हिरालाल सोनी एवं इंदोर के रविंद्र जैन भी थे जो इस होटल में रूका थे। यह दोनो गोंदिया अपनी पत्‍नी के साथ ससराल पक्ष के एक शादी समारोह में हिस्‍सा लेने आया थे। इनके अलावा प्रेमनारायण संतोष साबू नागपूर,अभिजित पाटिल पुणे,आदित्य कुर्हाडे वरोरा,हरजित दिक्षित रायपूर व गोंदिया के राजाराम येळे का मृतक मे समावेश है। गोंदिया जिले के पालकमंत्री राजकुमार बडोले,सासंद नाना पटोले,पुर्व विधायक राजेंद्र जैन,जिलाधिकारी अभिमन्यू काळे,पुलिस अधिक्षक दिलीप भुजबल पाटील इन्होने घटनास्थल का मुवाअना कर मृतक के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये की मदत राशी जाहिर की। महूू के सोनी एंव इंदोर के जैन यह गोंदिया निवासी अपने ससराल चिनू अजमेरा इनके पूत्र के शादी मे सम्मिलीत होने आये थे ।