गोंदिया से 30 जायरीन जाएंगे हजयात्रा पर, पहली उड़ान 25 जुलाई से

0
39
-27 जुन को आजाद लायब्रेरी में हज यात्रियों के प्रशिक्षण व स्वागत का कार्यक्रम
गोंदिया। मुस्लिम समुदाय के पवित्र स्थल मक्का व मदीना की यात्रा के लिए हज यात्रा पर हज कमेटी ऑफ इंडिया से हज (1440 हिजरी) 2019 के लिए इस बार गोंदिया जिले से 30 मुस्लिम बंधुओं का चयन हुआ है। इनके अलावा निजी तौर भी अनेक मुस्लिम समुदाय के लोग गोंदिया जिले से हज यात्रा पर जा रहे है।
हज कमेटी ऑफ इंडिया के माध्यम से जाने वाले हज यात्रियों के लिए इस्तकबाल (स्वागत) और तरबीयत कैम्प (प्रशिक्षण शिविर) का आयोजन सेंट्रल इंडिया खादिमुल हुज्जाज कमेटी, गोंदिया के माध्यम से 27 जुन को सुबह 10 बजे से आजाद लायब्रेरी गोंदिया में किया गया है। जहां हज पर जानेवाले जायरीनों को सेंट्रल इंडिया खादिमुल हुज्जाज हज कमेटी, नागपुर के विशेष प्रशिक्षक व सचिव शाहिद खान व उनकी टीम हज यात्रा की विस्तृत जानकारी मुहैया कराएंगी।
हज यात्रा के लिए नागपुर से पहली उड़ान 25 जुलाई को रात्री 8.30 बजे मुकम्मल है जिसमें 340 यात्री सवार होंगे। 25 जुलाई से 31 जुलाई तक करीब 13 उड़ानें नागपुर इंर्बोकेशन पाईंट (विमानतल) से उड़ेंगी।सेंट्रल खादिमुल हुज्जाज कमेटी, गोंदिया के सहसचिव एवं पत्रकार जाहिद खान ने बताया कि कमेटी के माध्यम से 27 जुन को प्रशिक्षण कैम्प व इस्तकबाल का आयोजन किया गया है व जल्द ही हज यात्रियों को वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम भी आजाद लायब्रेरी में आयोजित किया जाएंगा। इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा संख्या में मुस्लिम बंधुओं को उपस्थित रहने का आव्हान हज कमेटी की ओर से किया गया है।