तांडा में है असीम शेख की गौशाला

0
32
गोंदिया। छावा संग्राम परिषद गोंदिया जिला उपाध्यक्ष  सिविल लाईन गोंदिया निवासी  असीम शेख ने ग्राम तांडा में दो एकड़ में भव्य गौशाला का निर्माण किया है। लगभग आधे एकड़ में निर्माण कार्य है। 15 गाय व 13 बछड़े हैं। लगभग 70 लीटर गाय के दूधर का उत्पादन होता है जिसकी खुली चिल्लर बिक्री गोंदिया शहर में होती है। 35 रूपये प्रति लीटर की दर से एकदम शुध्द दूध की पूर्ति 1-1 लीटर की बोतलों में भरकर गोंदिया शहर में घरपहुंच दी जाती है।
बिना किसी कर्जे के बिना किसी सरकारी अनुदान व सहायता के लगभग पिछले दो वर्षो से सफलतापूवर्क गौशाला का संचालन किया जा रहा हैं जिसमें स्थायी तौर पर गांव के चार लोगों द्वारा गौसेवा की जाती है। असीम शेख द्वारा की जा रही गौसेवा का यह अनूठा उदाहरण है। गौशाला में इनसेट किलर लगाया हुआ है जिससे गायों को मच्छर-मक्खी परेशान न कर सकें। वातावरण को शीतलता प्रदान करने के लिए वृक्षारोपण किया गया है जिससे भरी दोपहरी में भी शीतलता का वातावरण बना रहता है जो गायों को सुखद अनुभूती का एहसास करवाता है। गायों के शेड में सिलिंग फेन भी लगाये गए है। गायों की सेवा के लिए एक डाक्टर की नियुक्ति की गई है जो सप्ताह में दो तीन बार गायों की स्वास्थ्य रक्षा हेतू अपनी सेवाएं प्रदान करते है।
असीम शेख विदर्भ विकास अर्बन के्रडिट को आपरेटिव्ह सोसायटी लि. गोंदिया के चेअरमेन भी है व इस संस्था के माध्यम से गरीब, जरूरतमंद व बेरोजगार युवाओं को समय-समय पर सहयोग प्रदान करते है।