पालकमंत्रीने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को लगाई फटकार,शिवसेना ने किया था जाॅंच की मांग

0
16

गोंदिया दि.23 जुलाई :-गोंदिया शहर के मध्यस्थित जयस्तंभ चौक पर बने प्रशासकीय इमारत के लोकार्पण को लेकर राजकीय नेताओ मे जहा होड लगी थी वही शिवसेना के जिला प्रमुख मुकेश शिवहरे ने पहले ही इस इमारत का लोकार्पण कर इमारत मे लगाये गये फर्निचर और अन्य सभी कामो की जाॅंच बार बार सरकार के तरफ की थी।शिवसेना जिला प्रमुख शिवहरे के इस मांग को ध्यान मे रखकर राज्य के सार्वजनिक बांधकाम, वन व आदिवासी विकास राज्यमंत्री तथा गोंदिया जिले के पालकमंत्री ने मुख्यमंत्री के आदेश के बाद गोंदिया स्थित नई प्रशासकीय इमारत का सोमवार को अवलोकन किया।इस दौरान पालकमंत्री डॉ. फुके के साथ जिलाधिकारी डाॅ.कादबंरी बलकव़ड़े,उपविभागीय अधिकारी अनंत वालस्कर, शिवसेना जिलाध्यक्ष मुकेश शिवहरे, भाजपा शहर अध्यक्ष सुनील केलंका, दीपक कदम, नप सभापति बेबी अग्रवाल, दुर्गेश राहंगडाले, नरेंद्र तुरकर, अभय अग्रवाल आदि सहित अनेक कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

अवलोकन के दौरान सार्वजनिक बांधकाम विभाग के उपअभियंता व अन्य विभागीय अधिकारी नदारद पाए गए। उनकी अनुपस्थिति व इमारत में किये गए कार्यो में टूटफूट, गंदगी, लिफ्ट का बंद चालू होना, एयर डक्टिंग सिस्टम खराब होना, 28 में से अधिक कार्यालयों को शिफ्ट नही किया जाना आदि देखकर पालकमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की और जिलाधिकारी को जांच के आदेश देकर संबंधितो पर कार्रवाई करने के आदेश दिए।इस इमारत के जिला सुचना संपर्क कार्यालय के अंदर एंव पोर्च के सामने के पीओपी तुटना,सिढिंयो पर गंदगी होना,फर्निचर मे क्वालीटी नही होना आदी मांग की जाॅंच शिवहरे ने इसवक्त भी कर लोकार्पण के पहले मुख्यमंत्री चौकशी केआदेश दे एैसी विनंती अवलोकन के वक्त पालकमंत्री से की।

पालकमंत्री डॉ. फुके ने उपस्थित जिलाधिकारी कादम्बरी बलकवडे, उपविभागीय अधिकारी अनन्त वालस्कर, असिस्टेंट इंजीनियर अश्विनी रणखाम्भ, तहसीलदार को जमकर फटकार लगाई। डिप्टी इंजीनियर परलेकर को फोन कर जल्द इमारत की मरम्मत करने के आदेश दिए।पालकमंत्री ने कहा, वे 30 जुलाई को इसका उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के पूर्व सभी कार्यालयो का कामकाज यहा प्रारंभ किये जाने, इमारत की स्वच्छ्ता, दुरुस्ती आदि पर भी अधिकारियों को कड़ी हिदायत दी। इसके साथ ही कैंटीन का टेंडर निकालने के निर्देश दिए।पालकमंत्री ने कहा, 2017 से इमारत बनकर तैयार है, अब और विलंब नही। किराए के भवन में चलने वाले सभी कार्यालय यहाँ उद्घाटन के पूर्व शुरू करने के कड़ाई से आदेश दिए।30 जुलाई के पहले फर्निचर की पुरवठादार ठेकेदार के उपर कारवाई की मांग शिवसेनाने इसवक्त पालकमंत्री से की है।पालकमंत्री उस मांग के उपर कितना ध्यान देते है,या ठेकेदार के घटिया फर्निचर सप्लाय को बचाने की कोशीस करते इसके बाद ही शिवसेना अपनी भूमिका स्पष्ट करेगी एैसी जानकारी जिला प्रमुख शिवहरे नी दी।