सुकमा के भेज्जी में हुए नक्सली हमले में भंडारा,वर्धा,चंद्रपूर के जवान हुये शहिद

0
13

berartimes.com
रायपुर.दि.११- छत्तीसगढ़ के सुकमा के भेज्जी में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों के शवों को राजधानी रायपुर लाया गया है। मेकाहारा अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है। इसके बाद उन्हें माना बटालियन कैंप में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह श्रद्धांजलि देंगे। वे शाम विमान से रायपुर आएं। वे वहां से सीधे श्रद्धांजलि देने पहुंचें।
गौरतलब है कि नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में 12 जवानों की मौत हो गई थी, जबकि तीन जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनमें से 11 जवानों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। एक जवान की मौत बस्तर से रायपुर लाते समय बीच रास्ते में हो गई। सभी शहीद जवानों को पोस्टमार्टम किया जा रहा है। हमले पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है और जायजा लेने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को आदेश दिए हैं।जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राजनाथ सिंह के आलावा मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मौजूद रहें।
रमन सिंह ने सुकमा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर घात लगाकर किए गए हमले की तीव्र निन्दा की है । उन्होंने इसे नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताया है। उन्होंने शहीद जवानों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की है । अब तक इस हमले में 12 जवानों के शहीद होने की सूचना है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारे बहादुर जवानों ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया और हिम्मत के साथ नक्सलियों का मुकाबला किया।
छत्तीसगढ़ में सुकमा के भेज्जी में सीआरपीएफ की 219 बटालियन पर हुए नक्सली हमले में शहीद हुए 12 जवानों की सूची इस प्रकार है-
1.INS/GD -जगजीत सिंह- जिला- गुरदासपुर -पंजाब
2.HC/GD- पी.आर. मेले – जिला- वर्धा- महाराष्ट्र
3.ASI/GD- एच.वी भट्ट- जिला-नैनीताल- उत्तराखंड
4.ASI/GD- नरेन्द्र कुमार सिंह- जिला- दरभंगा- बिहार
5.CT/GD- सुरेश कुमार- जिला- कांगड़ा – हिमाचल प्रदेश
6.CT/GD-मंगेश बल पांडे-जिला भंडारा-महाराष्ट्र
7.CT/GD- नंदकुमार अतरम-जिला चन्द्रपुर-महाराष्ट्र
8.CT/GD- गोरखनाथ-जिला चंदौली-उत्तर प्रदेश
9. CT/GD-के.शंकर-जिला बिल्लूपुरम्, तमिलनाडु
10. CT/GD-रामपाल सिंह यादव=जिला कन्नौज, उत्तर प्रदेश
11.CT/GD- सतीश चन्द्र वर्मा-जिला प्रतापगढ़- उत्तर प्रदेश
12. HC/GD- जगदीश प्रसाद विश्नोई- राजस्थान