सुकमा में साप्ताहिक बाजार में ब्लास्ट, एक जवान घायल, एक नक्सली ढेर

0
13

सुकमा। जिले के एर्राबोर साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने एक आईईडी ब्लास्ट किया जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। घटना के बाद फा‍यरिंग में एक वर्दीधारी नक्सली के मारे जाने की बात कही जा रही है। घायल जवान का नाम दिलीप कुमार बोरे है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की दो बटालियन साप्ताहिक बाजार में ड्यूटी पर गई थी। इस दौरान नक्सलियों ने उन्हें निशाना बनाकर धमाका कर दिया। घटना में जवान के पैर में चोट आई है। घटना के बाद इलाके के ग्रामीणों में दहशत फैल गई है। उधर सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाकों में नक्सलियों को पकड़ने के लिए सर्चिंग शुरू कर दी। एर्राबोर थाना क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान तीन आईईडी और बरामद किए गए, जिन्हें मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया।

नारायणपुर में नक्सलियों ने लगाए बैनर-पर्चे

नक्सलियों ने रावघाट खदान के विरोध में बैनर और पर्चे लागए। बैनर के साथ बम लगे होने की आशंका है। बैनर के साथ विधुत तार है लटका हुआ मिला, नक्सलियों ने खोड़गांव में जगह-जगह बैनर लगाए हैं।

इनामी नक्सली ने किया समर्पण

1 लाख के इनामी नक्सली सहित 7 नक्सलियों ने एसपी के सामने आत्मसमर्पण किया। एक नक्सली ने हथियार के साथ किया समर्पण किया है। किसकोडो एरिया में ये नक्सली सक्रीय थे, आगजनी तोड़फोड़ जैसी घटनाओ में रहे है शामिल।